Bihar Rain Live Status

RAIN LIVE STATUS

मूसलाधार बारिश से हिला बिहार, उत्तर प्रदेश समेत देश के और भी कई राज्य

​पिछले तीन दिनों से हो रही बारिश ने देश के काफी हिस्सों में बाढ़ वाली स्थिति पैदा कर दी हैं । देश के अन्य हिस्सों की अपेक्षा बिहार की स्थिति काफी गंभीर अवस्था में हैं । बिहार के 13 जिलों कटिहार, पूर्णिया, किशनगंज, पटना, जमुई, औरंगाबाद, जेहानाबाद, गया, मधेपुरा, सहरसा, सुपौल, दरभंगा आदि को रेड अलर्ट पर रखा गया हैं । बिहार में भी विशेष रूप से पटना, कटिहार और किशनगंज में बाढ़ से लोगों का जीवन अस्त – व्यस्त हो गया हैं । लोगों के घरों में पानी घुस गया हैं । लोग जान बचाने के लिए छत पर रहने को मजबूर हो गए हैं । कई इलाकों में तो सड़क पर चल रहे लोगों के  कंधे तक पानी पहुँच गया हैं । कार, टेम्पू , इ-रिक्शा आदि पूरी तरह पानी में डूबने की स्थिति में पहुँच चुके हैं क्योंकि इसकी ऊंचाई से ऊपर तक पानी पहुँचने वाला हैं । 

इसी दौरान, आज दिनांक 29.09.2019 को शारदीय नवरात्र भी प्रारंभ हो चूका हैं । मौसम विभाग के अनुसार पुरे नवरात्र के दौरान मौसम कुछ ऐसा ही रहने वाला हैं । अगर बारिश की बात की जाए तो अभी से २ अक्टूबर २०१९ तक बारिश लगातार होने की प्रबल संभावना हैं, जिसे उपरोक्त इमेज में भी दिखाया गया हैं।

अब आपको बता देते है कि बारिश कब कब छुटा हुआ रहेगा ताकि उस बीच हम सब अपना जरुरी काम निपटा सके । अनुमानतः कल दिनांक 30.09.2019 को शाम तक धीमा-तेज की रफ़्तार से लगातार बारिश होता रहेगा । फिर 30.09.2019 की शाम से 01.10.2019 की शाम तक रुके रहने की संभावना हैं लेकिन आकाश में बादल छाए रहेंगे । फिर 01.10.2019 की रात से 02.10.2019 (गाँधी जयंती) तक रुक रुक कर बारिश होने की संभावना हैं एवं कुछ क्षेत्रों जैसे कटिहार, पूर्णिया आदि में दिन साफ रहेगा और धूप भी खिलेगा। इसी तरह पुरे नवरात्र आकाश में बादल छाए रहेंगे और थोड़ी-थोड़ी बारिश भी होती रहेगी । 2 तारीख (बुधवार) के बाद सोमवार और मंगलवार को सुबह में बारिश होने की संभावना हैं ।

अतः सभी खाने-पीने का जरुरी सामान जल्द से जल्द इकठ्ठा ले ताकि परेशानियों से बचा जा सकें ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *